क्या केजरीवाल को थप्पड़ आप के कार्यकर्ता ने ही मारा | DNewsCafe

DNewsCafe : केजरीवाल को थप्पड़ किसने मारा ?

मीडिया पर लाल रंग की शर्ट पहने और आम आदमी पार्टी की टोपी लगाए एक व्यक्ति की फोटो वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि यह वही व्यक्ति है जिसने 4 मई को अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारा था।

लाल शर्ट मे जो भाई साहब है उन्होने ही केजरीवाल जी को थप्पड़ मारा था बताओ यह कौन से पार्टी से है — अब इस को क्या कहा जाए यह दिल्लीवासियों को तय करना है कि twitter.com>@ArvindKejriwal किस स्तर की राजनीति कर रहे हैं या करना चाहते हैं ???? twitter.com

— चौकीदार महेन्द्र बाहुबली💪🚩 (@mahindrbahubali) twitter.com>May 6, 2019

क्या सच है?

अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति का नाम सुरेश है, जो दिल्ली के कैलाश पार्क में स्पेयर पार्ट का काम करता था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सुरेश आप पार्टी का समर्थक था। लेकिन पिछले कुछ समय से वो पार्टी के नेताओं के रवैये से नाखुश था।

क्या केजरीवाल को थप्पड़ आप के कार्यकर्ता ने ही मारा | DNewsCafe

वहीं वायरल तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति आप की झुग्गी झोपड़ी सेल का प्रदेश अध्यक्ष सुशील चौहान है। वायरल फोटो भी सुशील के अकाउंट से पोस्ट की गई है।

साफ है कि दिल्ली पुलिस के अनुसार अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला आप समर्थक सुरेश था। लेकिन इस दावे के साथ जिस व्यक्ति की तस्वीर शेयर की जा रही है, वो सुशील चौहान है।

अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान को डेप्युटी कमिशनर ऑफ दिल्ली पुलिस (वेस्ट) मोनिका भारद्वाज ने गिरफ्तार किया था। हमने इस तस्वीर को लेकर मोनिका भारद्वाज से संपर्क किया। भारद्वाज ने बताया कि तस्वीर में दिख रहा शख्स वह नहीं है जिसने अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारा था।आप समर्थक और अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान की फेसबुक प्रोफाइल खोजने के लिए हमने peoplefindthor.dk टूल की मदद ली। हमने इस शख्स से जुड़ी जानकारी जैसे नाम, जॉब, जेंडर, शहर वगैरह डालने की कोशिश की लेकिन कुछ मिला नहीं।इसके बाद हमने इस टूल पर Chauhan, Aam aadmi Party, Male; और lives in new delhi; जैसे फिल्टर्स डाले। इसके रिजल्ट्स में हमें आम आदमी पार्टी से जुड़े ऐसे कई लोगों की प्रोफाइल मिली जिनका उपनाम चौहान है।

क्या केजरीवाल को थप्पड़ आप के कार्यकर्ता ने ही मारा | DNewsCafe

एक-एक कर प्रोफाइल खंगालने के दौरान हमें Sushil chauhan नाम के शख्स की प्रोफाइल मिली, जिसने वैसी ही तस्वीर अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की थी जो अब वायरल हो रही है। हालांकि, इसका ऐंगल अलग था।हमने वायरल तस्वीर और सुशील चौहान के टाइमलाइन पर मौजूद तस्वीर में लोगों की शक्ल मिलाई और पाया कि फोटो एक ही है।सुशील चौहान के बायो के मुताबिक, वह आम आदमी पार्टी की झुग्गी झोपड़ी सेल के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हैं।

निष्कर्ष

हमने अपनी पड़ताल में पाया है कि अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश चौहान की तस्वीर बताकर जिस शख्स का फोटो वायरल किया जा रहा है, वह असल में आम आदमी पार्टी के सुनील चौहान हैं।”,

"इंदिरा ने अटल और आडवाणी के लिए अपने सांसदों से इस्तीफा लेकर सीटें खाली कराई" | DNewsCafe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *