Donald Trump India Visit: हॉलीवुड फिल्में जिनमें दिखाया गया अमेरिकी राष्ट्रपति का जोश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचे जहां उन्होंने महात्मा गांधी को नमन किया। ट्रंप की भारत यात्रा कई कारणों से चर्चा में है। हालांकि इससे पहले भी कई अमेरिकी राष्ट्रपति भारत का दौरा कर चुके हैं। जैसा कि हम आपको बता चुके हैं ट्रंप का फिल्मों से काफी लगाव है। अमेरिका में कई फिल्में बन चुकी हैं जो राष्ट्रपति पर आधारित रही हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो फिल्में।

द अमेरिकन प्रेसिडेंट

यह फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी अमेरिकी राष्ट्रपति पर आधारित एक महिला की थी दो विधवा है और दोबारा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। तभी वह एक पर्यावरण लॉबिस्ट से प्यार कर बैठती है। राजनीति, षडयंत्र से भरपूर इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म को ऑस्कर में नामांकन भी मिला था हालांकि फिल्म अवॉर्ड नहीं जीत पाई थी।

व्हाइट हाउस डाउन

यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी में व्हाइट हाउस पर घातक आतंकी हमला होता है जिसके बाद ना सिर्फ अमेरिका राष्ट्रपति बल्कि एक पुलिसवाले की बेटी की जान भी खतरे में पड़ जाती है। इस फिल्म में चैनिंग टैटम, जेमी फॉक्स, जोए किंग, जेसन क्लार्क, रिचर्ड जेंकिन्स और जेम्स वुड्स जैसे सितारे नजर आए थे।

ओलम्पस हैज फॉलन

यह फिल्म 2013 में ही रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भी नॉर्थ कोरिया द्वारा अमेरिका के व्हाइट हाउस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाती है। फिल्म में ये भी दिखाया गया है कि अमेरिका के सीक्रेट सर्विस एजेंट कैसे राष्ट्रपति को बचाने की कोशिश करते हैं। इस फिल्म में जेरार्ड बटलर, मॉर्गन फ्रीमैन, रॉबर्ट फ्रॉस्टर जैसे स्टार्स नजर आए थे। इस फिल्म का सीक्वल भी बन चुका है।

इंडिपेन्डेंस डे

साल 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड प्रदर्शन किया था और ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इस फिल्म को बेस्ट विजुएल इफेक्ट्स का ऑस्कर भी मिला था। फिल्म की कहानी में एलियन्स अपने स्पेसशिप से निकलते लेसर से राष्ट्रपति के घर पर जबरदस्त हमला करते हैं।

एयरफोर्स वन

एयर फोर्स वन मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म थी। यह 1997 में रिलीज हुई थी। ‘व्हाउट हाउस’ कहे जाने वाले विमान ‘एयरफोर्स वन’ पहली बार तब चर्चा में आया जब इसपर फिल्म बनाई गई। हॉलीवुड की कई फिल्मों की पटकथा इसपर लिखी गई है। फिल्म की कहानी ‘एयरफोर्स वन’ के हाईजैक होने की थी जिसमें यूएस प्रेसिडेंट मौजूद होते हैं।

Which Bollywood Actress Marry to Divorced Stars?
बॉलीवुड स्टार्स कपल जिनके बीच उम्र का काफी फासला है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *